Tuesday, 24 January 2012

जन्मदिन मेरी बिटिया का..


Bapun.com Orkut MySpace Hi5 Scrap Images
Bapun.com Picture Comments

आज २५ जनवरी २०१२ को मेरी बिटिया का जन्मदिन है ..उसके लिए मेरा प्यार शब्दों में छलक आया ...
मेरी प्यारी बिटिया जब गोदी में आई 
देख उसके चंचल नैना मैं भाग्य पर इठलाई 
माँ बनने का गर्व देकर पुलकित जीवन कर दिया 
माँ ,माँ ,पा पा ,की गुंजन से घर मेरा भर दिया 

जन्मदिवस पर उसके में फूली न समाई 
ढेरो आशीष व शुभकामनाओं से गर्वित हुई ; वो इतराई 
प्यारे भैया ने अपने छोटे हाथों से उपहार सजाया  
पापा ने सारा लाड प्यार उस पर लुटाया 

मेरी बिटिया सुन्दर हो ,संस्कारी हो यही मांगू दुआएं  
इज्जत ,प्यार ,अपनेपन की कमी कभी न आये  
रूप नाम अनुकूल कर बिटिया हमारी छाया  
जन्मदिवस पर आज उसके सारा घर हर्षाया

31 comments:

  1. बहुत सुन्दर रचना का उपहार दिया है आपने अपनी बिटिया को । आपका अनन्त प्रेम बखुबी दिखता है ।
    हमारी तरफ से भी आपकी बिटिया को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएँ ।
    मेरे ब्लॉग में भी आयें ।
    मेरी कविता

    ReplyDelete
  2. आपका यह पोस्ट अच्छा लगा । मरे नए पोस्ट " डॉ. धरमवीर भारती" पर आपका इंतजार रहेगा । धन्यवाद ।

    ReplyDelete
  3. @मेरी बिटिया सुन्दर हो ,संस्कारी हो यही मांगू दुआएं
    इज्जत ,प्यार ,अपनेपन की कमी कभी न आये
    रूप नाम अनुकूल कर बिटिया हमारी छाया
    जन्मदिवस पर आज उसके सारा घर हर्षाया

    बेटी के जन्मदिवस के इस शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनायें!

    ReplyDelete
  4. ढेर सारा प्यार दुलार

    ReplyDelete
  5. ऐसे ही छलकता रहे प्यार ...बिटिया के जन्मदिन पर बहुत-बहुत बघाई और आशीष !
    हमेशा खुश और स्वस्थ रहे |
    आशीर्वाद!

    ReplyDelete
  6. आपकी दुआओं में मैं भी साथ हूँ ..बिटिया रानी को ढेर सारी शुभकामनाएं..

    ReplyDelete
  7. आपकी लाडो के लिए ढेरों शुभकामनएं जन्मदिन की

    ReplyDelete
  8. http://urvija.parikalpnaa.com/2012/01/blog-post_25.html

    ReplyDelete
  9. अनंत शुभकामनाओं के साथ बधाई ।

    ReplyDelete
  10. ढेर सारी शुभकामनाएँ जन्मदिन की आपके उस नन्हे फूल को !

    ReplyDelete
  11. बिटिया को जनम दिन की ढेरों शुभकामनाएं

    नीरज

    ReplyDelete
  12. आप सभी के प्रेम व आशीर्वाद से में कृतघ्न हुई..अनेकानेक आभार ..

    ReplyDelete
  13. माँ के मन के पावन भाव , बिटिया की खुशियों की कामना लिए ..... शुभकामनायें .....स्नेहाशीष

    ReplyDelete
  14. बिटिया को ढेर सारा आशीर्वाद।

    बिटिया की तस्‍वीर भी लगातीं तो अच्‍छा लगता।

    गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं....

    जय हिंद...वंदे मातरम्।

    ReplyDelete
  15. मेरी ओर से भी आपकी लाडली को अनेकानेक शुभकामनायें.....
    कृपया इसे भी पढ़े-
    क्या यही गणतंत्र है

    ReplyDelete
  16. बिटिया को ढेर सारा आशीर्वाद।
    गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें|

    ReplyDelete
  17. Ma ki mamta jhalak rahi hai kavita mein. Bitiya ko aashirvad.

    ReplyDelete
  18. बिटिया रानी को ढेर सारी शुभकामनाएं..

    ReplyDelete
  19. ढेरों ढेरों शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  20. बिटिया को सस्नेह प्यार,जन्म दिन की बहुत२ बधाई,शुभकामनाए, अच्छी रचना,..

    WELCOME TO NEW POST --26 जनवरी आया है....

    गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाए.....

    ReplyDelete
  21. मेरी ओर से भी हैप्पी बर्थ डे :)

    ReplyDelete
  22. कमेन्ट स्पैम में चलागया है,..

    ReplyDelete
  23. आपकी बिटिया को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  24. रितू जी,

    बिटिया को जन्म दिवस की बहुत बधाईयाँ और तोहफे के रूप में इस खूबसूरत कविता के लिए आपको भी।

    सादर,

    मुकेश कुमार तिवारी

    ReplyDelete
  25. बसंत पंचमी और माँ सरस्वती पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ । मेरे ब्लॉग "मेरी कविता" पर माँ शारदे को समर्पित 100वीं पोस्ट जरुर देखें ।

    "हे ज्ञान की देवी शारदे"

    ReplyDelete
  26. बिटिया को जनम दिन की ढेरों शुभकामनाएं

    ReplyDelete
  27. बहुत बेहतरीन और प्रशंसनीय.......
    बसंत पचंमी की शुभकामनाएँ।

    ReplyDelete
  28. आपका स्नेह मुझे ओत प्रोत कर गया ..बिटिया को दुआएं व आशीर्वाद देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद..
    ऋतू बंसल

    ReplyDelete
  29. मेरी बिटिया सुन्दर हो ,संस्कारी हो यही मांगू दुआएं
    इज्जत ,प्यार ,अपनेपन की कमी कभी न आये .meri taraf se bhi yhi duaayen hain bitiya ko.

    ReplyDelete
  30. प्यारी प्यारी आपकी छाया सी बिटिया को अनंत अनंत शुभकामनाएँ.
    सुन्दर संस्कारी हो.. ऐसी दुआ एक सौभाग्यशाली,ममतामयी जागरूक माँ ही मांग सकती है.

    ReplyDelete